TOP 10 BEST FOOD PLACES IN DELHI

ARTICLE Tuesday, 15 September 2020 120 0 6 0

यदि आप एक स्वादिष्ट खाने के शौकीन हैं, और दिल्ली चले गए हैं या दिल्ली में ही है, तो आपने अपने लिए अच्छा किया है। बेहतरीन स्ट्रीट फूड से लेकर बढ़िया डाइनिंग रेस्तरां तक, राजधानी शहर में यह सब है। हमने दिल्ली के 10 प्रसिद्ध भोजन स्थानों की सूची बनाई है, जहां आप भोजन करते हैं। यह कुछ स्वादिष्ट ग्रब के लिए आपकी खोज को आसान बना सकता है क्योंकि आप इस विशाल शहर के माध्यम से अपना रास्ता बनाते हैं।

1. परांठे वाली गली


परांठे, मक्खन के एक गुच्छे के साथ परोसा गया

यदि आपके पास एक ही जगह है, खासकर अगर आप शाकाहारी हैं, तो यह परांठे वाली गली है। स्वादिष्ट परांठे, ताज़ा, गर्म और कई प्रकार की शैलियों में परोसने वाली कई छोटी दुकानें। 50 से अधिक वर्षों के लिए, कुछ मूल दुकानें अभी भी चल रही हैं।


कई प्रसिद्ध और प्रभावशाली राजनेता और व्यवसायी भी इस स्थान पर जाते हैं, जो शाम और रात में भीड़ होती है।

2. खान मार्केट


बिग चिल कैफे, खान मार्केट (स्रोत) में स्वादिष्ट भोजन

खान मार्केट दिल्ली के अविश्वसनीय खाद्य जिलों में से एक है। इसमें कैफे, बढ़िया भोजन विकल्प और फास्ट फूड का मिश्रण है। एक जीवंत पड़ोस, जिसकी गलियाँ मटन कबाब और तले हुए चावल की स्वादिष्ट सुगंधों से भरी हुई हैं, यह बेहतरीन भोजनालयों, बार और रेस्तरां का केंद्र है।


यहां के कुछ रेस्तरां जो आपको पूरी तरह से देखने चाहिए, वे हैं बिग चिल, येलो ब्रिक रोड रेस्त्रां, वोक इन द क्लाउड्स, आज़म का मुगलई और कैफे टर्टल।

3. पंडारा रोड


पंडारा रोड पर रेस्टोरेंट

इंडिया गेट के बहुत करीब, पंडारा रोड में दिल्ली के कुछ सबसे अच्छे भोजन स्थान हैं। यह एक अपेक्षाकृत महंगा क्षेत्र है, लेकिन शहर में सबसे अच्छा भोजन रेस्तरां है। हम अत्यधिक, गुलाटी और चिकन इन है। यदि आप एशियाई व्यंजनों के लिए मूड में हैं, तो इचिबन के पास जाएं। यदि आप शाकाहारी हैं, तो वेज गुलाटी को ज़रूर देखें।


कई प्रसिद्ध और प्रभावशाली राजनेता और व्यवसायी भी इस स्थान पर जाते हैं, जो शाम और रात में भीड़ होती है।


4. कनॉट प्लेस


कनॉट प्लेस में स्वादिष्ट बर्गर

कनॉट प्लेस भोजन के लिए दिल्ली में जगह है - कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका बजट क्या है। फैंसी फाइन-डाइनिंग रेस्तरां से लेकर स्वादिष्ट स्थानीय राजमा चवाल तक, कनॉट प्लेस में हर किसी के बजट में भोजन होता है। शहर में सबसे अच्छे रेस्तरां के साथ, कनॉट प्लेस एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें सभी प्रकार के व्यंजन हैं - स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय।


कुछ जोड़ों को जो आपको निश्चित रूप से आज़माना चाहिए, वे हैं केके दा होटल, परिक्रमा, जैन चायल वाले और मीनार।


5.पुरानी दिल्ली


पुरानी दिल्ली की स्ट्रीट फूड

मजेदार तथ्य: पापड़ी चाट और दही भल्ला से लेकर जलेबी तक हमारे सभी पसंदीदा चैट आइटम पुरानी दिल्ली में उत्पन्न हुए। पुरानी दिल्ली स्ट्रीट फूड, प्रामाणिक मुगलई भोजन और मिठाइयों के लिए एक लोकप्रिय केंद्र है। यदि आप वास्तव में विशिष्ट उत्तर भारतीय स्ट्रीट फूड के साथ एक प्रामाणिक अनुभव चाहते हैं, तो पुरानी दिल्ली को अवश्य जाना चाहिए।


हमारी कुछ सिफारिशें खेमचंद आदेश कुमार की दौलत की चाट, लोटन छोले वाले, जंग बहादुर कचौरी वाले, और श्री बालाजी चाट भंडार और बिशन स्वरूप में आपके लिए सबसे अच्छी चॉपर हैं।

6. साउथ कैंपस


साउथ कैंपस में कैफे

यदि आप एक कॉलेज के छात्र या तंग बजट पर किसी स्वादिष्ट भोजन की तलाश में हैं, तो साउथ कैंपस एक बढ़िया विकल्प है, जिसमें कई प्रकार के भयानक कैफे हैं।


यहाँ के कैफ़े ज्यादातर शेक, फ़ास्ट फ़ूड, अमेरिकी और इतालवी व्यंजन परोसते हैं। हमारे पसंदीदा वॉल, बिग येलो डोर और QD के स्कूटर हैं। कुछ शानदार भोजन के लिए इन जोड़ों में से एक की जाँच करें।

7. नॉर्थ कैंपस


नॉर्थ कैंपस में फास्ट फूड

चाहे आप स्ट्रीट फूड, स्नैक्स, फास्ट फूड, या मल्टी-कुजीन डिनर के मूड में हों, नॉर्थ कैंपस एक ऐसी जगह है, जहां आप इन सभी को पाएंगे।


चूंकि यह एक विश्वविद्यालय क्षेत्र है, भोजन पॉकेट फ्रेंडली है, और उपलब्ध कई विकल्प स्वादिष्ट भोजन परोसते हैं। हम आपको मोमो पॉइंट, बील डि हट्टी, चचे दी हट्टी, शगुन एशियन ईटरी, बैंम हट और साउथ इंडियन कैफे आज़माने की सलाह देते हैं।

Posted By: AISHA

RELATED POST
0 COMMENTS
Leave a reply

NEWSLETTER

Enter your email address below to subscribe to my newsletter